बाइक कंपनी ने लॉन्च किया अपना स्पोर्टी कम्यूटर वर्जन, जानिए इसके शानदार फीचर्स!
Bajaj Auto (बजाज ऑटो) अब अपनी Pulsar (पल्सर) लाइन-अप में धीरे-धीरे सुधार कर रही है। इस समय, उसके उत्पाद पोर्टफोलियो में P150, N160, N250, और F250 शामिल हैं। अब, कंपनी ने पल्सर N150 को लॉन्च किया है, जिसे पल्सर P150 का एक और बढ़कर वर्जन कहा जा सकता है।
लुक और डिजाइन
कंपनी ने मोटरसाइकिल में सबसे बड़ा बदलाव उसके डिजाइन में किया है। पल्सर एन150 का डिजाइन पल्सर एन160 से प्रेरित है। इसमें एक आक्रामक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप है, जो पुरानी पीढ़ी के प्रसिद्ध वुल्फ-आई हेडलैंप के सुधारित रूप की तरह दिखता है। फ्यूल टैंक को मस्क्युलर डिज़ाइन में पेश किया गया है, जो इसे स्लीक और स्टाइलिश बनाता है।
इसमें कंटूर्ड स्टेप सीट, स्पोर्टी अंडरबेली एग्जॉस्ट, और फ्लोटिंग बॉडी पैनल हैं। यहाँ तक कि इसमें चौड़े 120 क्रॉस-सेक्शन के पीछे का टायर भी है, जो राइडर्स को अच्छी पकड़ और स्थिरता प्रदान करता है। इस बाइक का वजन पल्सर N160 से सात किलोग्राम कम है।
फीचर्स और कलर ऑप्शन
फीचर्स की बात करते हैं, पल्सर N150 में N160 से लिया गया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीडोमीटर, और फ्यूल टैंक पर USB पोर्ट मिलता है। मोटरसाइकिल के ग्राफिक्स में गहरे रंगों के ब्रेक और कंट्रास्ट फिनिशिंग दी गई है, जो इसे काफी आकर्षक बनाते हैं। इसके पास तीन विभिन्न कलर ऑप्शन हैं – रेसिंग रेड, एबोनी ब्लैक, और मेटालिक पर्ल व्हाइट।
इंजन पावर और गियरबॉक्स
पल्सर N150 को पावर देने वाला वही 149.68 सीसी, फोर-स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर-FI, एयर-कूल्ड इंजन है। यह इंजन 14.5 पीएस का अधिकतम पावर और 13.5 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन के साथ पांच-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।
माइलेज
बजाज ऑटो का दावा है कि इस बाइक की ईंधन दक्षता लगभग 45-50 किमी प्रति लीटर होगी, जो पिछले पल्सर 150 के समरूप है। इस इंजन को लो-एंड ट्यून किया गया है, इसका मतलब है कि राइडर को गियरबॉक्स का अधिक उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी।
ब्रेकिंग और सस्पेंशन
सस्पेंशन का काम आगे की ओर टेलिस्कोपिक यूनिट और पीछे की ओर एक मोनो-शॉक यूनिट द्वारा किया जाता है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में सिंगल-चैनल एबीएस के साथ 240 मिमी डिस्क और पीछे 130 मिमी ड्रम है, जो कठिन सड़कों पर सुरक्षित रोज़ाना चलाने की सुनिश्चित करता है।